सपनों पर 15+ अनमोल विचार | Dreams Quotes in Hindi

सपने देखना, सभी को अच्छा लगता है। जी हाँ, हम उन सपनों की बात कर रहे हैं, जो इंसान जागते हुए देखता है। हर इंसान के जिंदगी में कुछ न कुछ सपने होते है जिन्हे पूरा करने के लिए वह दिन-रात मेहनत करता है। अपने सपनों को पूरा करने के लिए जो निरन्तर प्रयास और अपने लक्ष्य पर अडिग रहते है, वे लोग जरूर सफल होते है। आज की पोस्ट में हम उन लोगो के लिए लेकर आये है महापुरुषों के सपनों के बारे में कहे गए अनमोल विचार जो आपको निश्चय ही बहुत पसंद आएंगे और हमारे जीवन को सफल बनाने में काफी मदद करते है।

Quote 1: सपने देखिये और खुद को अपनी कल्पना में वैसा दिखने की अनुमति दीजिये जैसा आप बनना चाहते हैं। –:जॉय पेज।


Quote 2: मैं तुम्हे सपने देखने की चुनौती देता हूँ, मैं तुम्हे कर्म करने की चुनौती देता हूँ, आओ हम इस दुनिया कि सबसे अच्छी जगह को और भी बेहतर बना दें। –:ब्रायन स्वेत्ज़र।


Quote 3: एक वक़्त में किसी सपने का एक ही मालिक होता है। इसीलिए सपने देखने वाले अकेले होते हैं। –:एरमा बोम्बेक।


Quote 4: हर एक महान सपने की शुरुआत एक स्वप्नदृष्टि से होती है। हमेशा याद रखिये, आपके अन्दर वो ताकत है,धैर्य है, और जज़्बा है कि आप सितारों को छू सकें और इस दुनिया को बदल दें। –:हैरीयत टब्मैन।


Quote 5: हर एक व्यक्ति को अपनी ज़िन्दगी ऐसे जीनी चाहिए कि भविष्य में कहीं ना कहीं उसके सपने और हकीकत मिल जायें। –:विक्टर ह्यूगो।


Quote 6: आकाश की तरफ देखिये, हम अकेले नहीं हैं। सारा ब्रह्माण्ड हमारे लिए अनुकूल है और जो सपने देखते हैं और मेहनत करते हैं उन्हें प्रतिफल देने की साजिश करता है। –:अब्दुल कलाम।


Quote 7: सपने आपको कहीं नहीं ले जायेंगे, पीछे पड़ी एक लात आपको बहुत आगे ले के जाएगी। –:बाल्त्सर ग्रेसियन।

All in one wishes App that can help you to share Best Wishes with your relatives and friends.

Quote 8: दुनिया को सपने देखने वाले चाहिए और दुनिया को काम करने वाले चाहिए। लेकिन सबसे ज्यादा दुनिया को ऐसे सपने देखने वाले चाहिए जो काम करते हों। –:सारा बैन ब्रैथ्नैच।


Quote 9: एक सकारात्मक रवैया सचमुच आपके सपने सच कर सकता है। इसने मेरे सपने सच किये हैं। –:डेविड बैले।


Quote 10: ज़िन्दगी बड़े सपने देखने वाले और जोशीले क्रांतिकारियों का इम्तहान लेती है। –:रॉबिन शर्मा।


Quote 11: उस तरह मत चलिए जिस तरह डर आपको चलाये। उस तरह चलिए जिस तरह प्रेम आपको चलाये। उस तरह चलिए जिस तरह ख़ुशी आपको चलाये। –:ओशो।


Quote 12: सपने वे नहीं होते जिन्हें आप सोते हुए देखते हैं, सपने वे होते हैं जो खुली आखों से देखे जाते हैं, और जिनके लिए रातों की नींद कुर्बान की जाती है। –:अब्दुल कलाम।


Quote 13: मैं सोया और स्वप्न देखा कि जीवन आनंद है। मैं जागा और देखा कि जीवन सेवा है। मैंने सेवा की और पाया कि सेवा आनंद है। –:रबिन्द्रनाथ टैगोर।


Quote 14: यहाँ कोई भी आपका सपना पूरा करने के लिए नहीं है। हर कोई अपनी तकदीर और अपनी हक़ीकत बनाने में लगा है। –:ओशो।


Quote 15: महान सपने देखने वालों के महान सपने हमेशा पूरे होते हैं अब्दुल कलाम। –:अब्दुल कलाम।


Quote 16: यहाँ कोई भी आपका सपना पूरा करने के लिए नहीं है। हर कोई अपनी तकदीर और अपनी हक़ीकत बनाने में लगा है। –:ओशो।


Quote 17: एक विचार लो। उस विचार को अपना जीवन बना लो। उसके बारे में सोचो उसके सपने देखो, उस विचार को जियो। अपने मस्तिष्क, मांसपेशियों, नसों, शरीर के हर हिस्से को उस विचार में डूब जाने दो, और बाकी सभी विचार को किनारे रख दो। यही सफल होने का तरीका है। –:स्वामी विवेकानंद।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *